Header Ads

कुशीनगर पहुंचे यूपी मुख्य सचिव, सर्वेक्षण किये एयरपोर्ट की प्रगति


कुशीनगर पहुंचे यूपी मुख्य सचिव, सर्वेक्षण किये एयरपोर्ट की प्रगति
Chief Secretary of UP, Mr. Rajiv Kumar, MP Mr. Rajesh Pandey and DM Mr. Andra Bamsee, Secretary Information and Tourism Avnish Awasthi




कुशीनगर : यूपी के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार शुक्रवार सुबह जनपद कुशीनगर पहुंचे। विमान से उतरते ही मुख्य सचिव ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रगति का सर्वेक्षण किया। जनपद कुशीनगर के सांसद श्री राजेश पांडेय और डीएम श्री आंद्रा बामसी ने मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार को उड़ान शुरू करने में आ रही समस्याओं से अवगत करवाया। 


कुशीनगर सांसद श्री राजेश पांडेय ने मध्य रनवे के बीच स्थित ईदगाह की ओर इंगित कर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट कराया। मुख्य सचिव के साथ प्रमुख सचिव सूचना व पर्यटन अवनीश अवस्थी भी मौजूद थे। एयरपोर्ट पर सांसद राजेश पांडेय,गोरखपुर के कमिश्नर अनिल कुमार, आईजी मोहित अग्रवाल, डीएम आंद्रा बामसी, कुशीनगर एसपी अशोक कुमार पांडेय ने मुख्य सचिव की अगुवानी किये। स्वागत की औपचारिकता के बाद मुख्य सचिव जिला मुख्यालय रविंद्रनगर पडरौना रवाना हुए। मुख्य सचिव यहां जिले के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।


बता दे कि बिगत दिनों कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय और स्पाइस जेट कम्पनी के रणनीतिक प्रबंधक ओ पी गुप्ता के मध्य हुई मुलाकात में उड़ान सेवा शुरू करने पर सहमति बनी है। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिये विमानन कम्पनी स्पाइस जेट ने भी रूचि दिखाई है। विमानन कम्पनी की सर्वे टीम जल्द ही एयरपोर्ट का दौरा करेगी। इसके पूर्व इंडिगो भी उड़ान शुरू करने में रूचि व्यक्त कर चूका है। 


कसया नगर स्थित एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए राज्य,केंद्र और नागर विमानन कम्पनियों व एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इण्डिया के स्तर पर कार्रवाई प्रचलन में है। कुछ समस्याओं को छोड़ दिया जाय तो एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू करने के सभी संसाधन मौजूद हैं। 

रनवे, एटीसी, एप्रन, टर्मिनल के आंशिक कार्य उड़ान की हरी झण्डी मिलते ही पूर्ण हो जायेंगे। रनवे के मध्य स्थित ईदगाह को लेकर जिला प्रशासन का कहना है कि इसे जल्द शिफ्ट करने की कार्रवाई की जाएगी। सांसद राजेश पांडेय ने बताया कि उड़ान शुरू करने पर सभी नियामक संस्थाओं के बीच सहमति बन चुकी है।


No comments