गरीबो के राशन का बड़ा घोटाला, उप जिलाधिकारी ने छापेमारी कर माफिया को किया गिरफ्तार



गरीबो के राशन का बड़ा घोटाला, उप जिलाधिकारी ने छापेमारी कर माफिया को किया गिरफ्तार
गरीबो के राशन का बड़ा घोटाला, उप जिलाधिकारी ने छापेमारी कर माफिया को किया गिरफ्तार



 कुशीनगर : जनपद विकास खंड कप्तानगंज के अंतर्गत कप्तानगंज हाट गोदाम कई सालों से विवादों का विषय बना हुआ था। सब कुछ जानते हुए भी विभाग के लोग मुक दर्शक बने हुए थे। जिसको लेकर राशन माफियाओ की चांदी कट रही थी। गरीबो को दिए जाने वाला सरकारी राशन सीधे माफियाओ के हाथो में जा रहा था । जिसको लेकर बार -2 मिल रही शिकायत को लेकर एसडीएम कप्तानगंज श्री प्रमोद कुमार ने हिम्मत दिखाई और सूत्रों से जानकारी के बाद राशन माफियाओ के ठिकानों पर छापेमारी कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े - दुग्ध विकास, पशुधन और गोवंश के संबंध में समीक्षा, 50 लाख से 01 करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश

ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन के बाद भी नहीं हुआ कार्यवाही 




 नगर पंचायत कप्तानगंज में गल्ला माफियाओ के द्वारा खाद्दान वितरण में की जा रही हेरा फेरी को लेकर आस पास से के ग्रामीण क्षेत्र सहित नगर पंचायत के लोगो ने अनेको बार धरना प्रदर्शन किया और दुकानदारो को बंधक बनाकर घंटो जमीन पर बैठाये रखा गया और अधिकारियों के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ और दुकानदार मुक्त किया गया। परंतु सूत्रों की मानें तो सब ढाक के तिल साबित हुआ और गल्ला माफियाओं के ऊपर विभागीय अधिकारी भी मेहरबान बने रहे और इनका कोई बाल बाका नही कर सका। यह गोरखधंधा दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करता रहा। जिसका शेयर अधिकारियों तक मिलता रहा।

यह भी पढ़े - कुशीनगर एयरपोर्ट को 15 जून से पूर्व एयरपोर्ट का कार्य पूरा कराने का डीएम का निर्देश

गोदाम में  60 टन गेंहू 10 टन चावल हुआ बरामद


आप को बतादें कि नगर पंचायत कप्तानगंज से कुछ दूरी कप्तानगंज - परतावल रोड पर स्थित सोहनी चौराहे पर एक गल्ला माफिया के राइसमिल में सरकारी सस्ते गल्ले की कि जा रही कालाबाजारी जब एसडीएम कप्तानगंज को मिली तो उन्होंने अपने लाव लस्कर के साथ गत रात में छापा मार डाली और गले माफिया की काली करतूत को देखकर भौचक रह गए और माफिया को कब्जे में ले लिया। वहीं गोदाम में बरामद सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का राशन 60 टन गेंहू 10 टन चावल अपने कब्जे में लेकर गोदाम को सील कर दिया। सूत्रों ने की मानें तो इस काले कारनामे के खेल में गल्ला माफियाओ के साथ साथ पूर्ति निरीक्षक कप्तानगंज और जिला पूर्ति अधिकारी कुशीनगर की संलिप्तता होना भी बताया जा रहा हैं। जिसको एसडीएम कप्तानगंज ने छापेमारी कर पर्दाफास कर दिया।

यह भी पढ़े - अपर उपजिलाधिकारी श्री त्रिभुवन की कार्यवाही से भर्ष्टाचारियो में हड़कंप

नेताओ से हैं माफिया के सांठगांठ




वही सूत्रों ने बताया कि उक्त राशन माफिया का सांठगांठ पूर्व में प्रदेश सरकार में मंत्री रहे एक कद्दावर नेता से बताई जाती है जिसके सह पर यह गोरख धंधा दिन दूनी रात चौगुनी तरकी कर रहा था। मालूम हो कि जिलाधिकारी महोदय द्वारा प्राप्त सूचना और निर्देश पर औचक छापामारी एसडीएम द्वारा की गई जिसमे 60 टन से अधिक गेहूँ और चावल, गणेश चौक पर स्थित प्रमोद कुमार की राईश मिल मेसर्स श्री श्याम उधोग, तहसील कप्तान गंज, थाना कप्तानगंज, कुशीनगर में सीज किया गया और माफिया को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।


0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Featured