Header Ads

बस्ती में नेशनल हाइवे 28 पर निर्माणाधीन पुल गिरा, भ्रष्टाचार पर कब लगेगी लगाम योगी जी?

बस्ती में नेशनल हाइवे 28 पर निर्माणाधीन पुल गिरा, भ्रष्टाचार पर कब लगेगी लगाम योगी जी
बस्ती में नेशनल हाइवे 28 पर निर्माणाधीन पुल गिरा, भ्रष्टाचार पर कब लगेगी लगाम योगी जी


उत्तर प्रदेश के बस्ती में एनएच 28 पर फुटहिया तिराहे के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर गया है। हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं। वहीं 2 लोग मलबे में फंस गए थे, जिन्हें रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन करके निकाला गया। यह हादसा सुबह करीब 8 बजे हुआ है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को तुरंत राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के एक कम्पनी द्वारा बनाये जा रहे इस फ्लाईओवर को गिरता देख लोगों ने आवाज लगाकर पांच लोगों की जान भी बचायी। फ्लाईओवर के मलबे के नीचे आकर कुछ लोग घायल हो गये, जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया है।


शनिवार सुबह हुए इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत व बचाव कार्य के लिए निर्देश दिया।

शिक्षामित्रों को मिला AAP का साथ, संजय सिंह ने संसद में उठाया शिक्षा मित्रो का मुद्दा


भष्टाचार पर कब होगी कार्यवाही 

ये तो साफ है कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरना भष्टाचार का जीता जगता सबूत है।  पुल का निर्माण निर्धारित नियमो का अनदेखी कर नियम कानून को ताख पर रख कर बनाया जाता है।  निचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए है।  हद तो तब होती है जब सरकार द्वारा उनपर कार्यवाही के नाम पर सिर्फ लीपा पोती होती है। हालही में वराणसी में हुए पुल हादसे में क्या हुआ अभी तक कोई जबाब नहीं है। 
बता दें कि इसके पहले 19 मई 2018 को वाराणसी के कैंट एरिया में फ्लाईओवर गिरने का हादसा हुआ था। जिसमें 18 लोग मारे गए थे।

मुख्यमंत्री ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, वृहद स्वच्छता अभियान का शुभारंभ


'ना-काम सरकार' अपने भ्रष्टाचार की जांच के लिए बनाए स्थायी आयोग - अखिलेश यादव 


यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बस्ती में नेशनल हाईवे के फ्लाईओवर गिरने पर योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस सरकार में एक तो कोई काम हो नहीं रहा है और जो हो भी रहा है उसकी दुर्दशा है। अब तो सरकार को अपने कामों की कमी व भ्रष्टाचार की जांच के लिए कोई स्थायी आयोग बना देना चाहिए।


बस्ती के जिलाधिकारी ने बयान जारी कर बताया कि हादसे में कोई मृत्यु नहीं हुई है। वहीं, घायल मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बैरीकेटिंग व सावधानियां लेने के बाद हाईवे का यातायात अब फिर सामान्य कर दिया गया है।


भाजपा राज में कानून ब्यवस्था ध्वस्त - अखिलेश


No comments