News Ticker

Menu
Powered by Blogger.

बुलंदशहर में गोकशी के विरोध में हंगामा, इंस्पेक्टर समेत दो की मौत

बुलंदशहर में गोकशी के विरोध में हंगामा, इंस्पेक्टर समेत दो की मौत
बुलंदशहर में गोकशी के विरोध में हंगामा, इंस्पेक्टर समेत दो की मौत 

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र में गोवंश के अवशेष मिलने पर कई हिंदू संगठन के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बुलंदशहर स्याना रोड जामकर पुलिस पर पथराव भी किया। इस दौरान पुलिस इंस्पेक्टर की मौत भी हो गई है।


बुलंदशहर हादसे की जांच के लिए एसआईटी की गठन 


बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के इस मामले की जांच के लिए एसआईटी की गठन किया गया है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने दी।

पुलिस इंस्पेक्टर के हमराह सिपाही को भी गोली लगी है। उसकी भी हालत गंभीर बताई जा रही है। गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी के पास खड़ी गाड़ियों को भी आग लगा दी। इस घटना में कथित रूप से पुलिस की गोली से घायल युवक सुमित आनंद को अस्पताल लाया गया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।


स्याना कोतवाली क्षेत्र में चिगरवाठी चौकी के महाव में गोक़शी को घटना को लेकर सुबह से हिंदू संगठनों और ग्रामीणों में रोष था। गोवंशों के अवशेष को ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर बजरंग दल और हियुवा के कार्यकर्ताओं ने चिंगरवाठी चौकी के सामने स्टेट हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया गया। 

यूपी पुलिस के हल्का बल प्रयोग करने पर लोग और भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। सूत्रों के अनुसार बवाल के दौरान फ़ायरिंग की भी सूचना है। पथराव में कोतवाल समेत चार अन्य पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण घायल हो गए।

गंभीर रूप से घायल स्याना कोतवाल सुबोध सिंह को औरंगाबाद सीएचसी लाया गया, जहाँ डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर डीएम, एसएसपी कई थानों की फ़ोर्स समेत डीआइजी मेरठ ज़ोन भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

मृतक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार एटा के रहने वाले थे। मेरठ के पल्लवपुरम में भी मृतक इंस्पेक्टर का घर है। इंस्पेक्टर सुबोध सिंह राठौर उम्र (47) गांव तरगवा, थाना जैतरा जिला एटा के रहने वाले थे। मेरठ के मोदीपुरम स्थित मकान को बेचकर कई माह पहले परिवार नोएडा सेक्टर 42 में शिफ्ट हुआ था। मृत इंस्पेक्टर के दो बेटे हैं।



Share This:

Kushinagar Jagran

हमारी कोशिस है कि कुशीनगर की की इतिहासिक और धार्मिक इतिहास के बारे में और नयी खबरों को आप लोगो के बिच में पंहुचा सकू।

No Comment to " बुलंदशहर में गोकशी के विरोध में हंगामा, इंस्पेक्टर समेत दो की मौत "

  • To add an Emoticons Show Icons
  • To add code Use [pre]code here[/pre]
  • To add an Image Use [img]IMAGE-URL-HERE[/img]
  • To add Youtube video just paste a video link like http://www.youtube.com/watch?v=0x_gnfpL3RM