Header Ads

पुलिस के खिलाफ कार्यवाही को लेकर दरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिवारीजन

पुलिस के खिलाफ कार्यवाही को लेकर दरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिवारीजन


तरयासुजान : जनपद कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के मेहदिया में एक मृतक महिला के शव को परिवार वालो ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और तरयासुजान एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गये। परिवार वालो का आरोप था कि पिछले दिनों महिला का भाजपा नेता के चार पहिया वाहन से दुर्घटना में  बुरी तरह घायल हो गयी थी। 



उस दुर्घटना के संबंध में भाजपा नेता (गाड़ी मालिक) के खिलाफ तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। उल्टे परिवार वालो को डरा धमका कर चुप रहने की हिदायत देते हुए वाहन को छोड़ दिया था। 


यह भी पढ़े - पचास हजार का इनामी शातिर कैश वैन लूटेरा गिरफ्तार



बिगत 12 जनवरी को मेहदिया निवासी फतेह आलम की बुजुर्ग माता गफुरिया अपने घर के  दरवाजे पर बैठी थी। आरोप है कि रास्ते से गुजर रहे एक भाजपा नेता के चार पहिया वाहन की चपेट में आने से वह बुरी तरह घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए परिवारीजन आनन फानन मे सीएचसी तमकुही ले गये। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकत्सिकों ने उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतका का शव घर आने पर परिवारीजन शव का अंतिम संस्कार नहीं करने व थानाध्यक्ष तरया सुजान के खिलाफ तमाम आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये।


यह भी पढ़े - कुशीनगर : कसया-तुर्कपट्टी मार्ग पर गड्ढे में पलटा टेंपो, यात्री की मौत, सात घायल



परिवार वालो का आरोप है कि दुर्घटना के संबंध में गाड़ी मालिक के खिलाफ लिखित तहरीर देने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। उल्टे परिवारीजनों को डरा धमका कर चुप रहने की हिदायत देते हुए वाहन को छोड़ दिया गया।



परिवारीजनों के धरने पर बैठने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे  क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू भी उनके समर्थन में धरने पर बैठ गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ आरके तिवारी के नर्दिेश पर पुलिस ने गाड़ी मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि विधायक की अगुवाई में धरनारत ग्रामीण एसओ के खिलाफ कार्यवाही को लेकर अडे़ हुए थे। बाद में मौके पर पहुंचे एसपी राजीव नारायन मश्रि ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त कराया।


यह भी पढ़े - तरयासुजान पेड़ पर लटका मिला युवक का शव,मौके पर पहुची पुलिस



No comments