Header Ads

कुशीनगर : 22 कोटेदारों की जमानत धनराशि जब्त

कुशीनगर : 22 कोटेदारों की जमानत धनराशि जब्त



कुशीनगर: आधार से फी¨डग के बाद मिस मैच राशन कार्डों को दुरुस्त करने में जुटे चार तहसीलों में खराब प्रदर्शन पर 22 कोटेदारों की जमानत धनराशि जब्त करने का निर्देश दिया है।







कोटेदारो को चेताया है कि आधार सी¨डग में लापरवाही बरतने वाले कोटेदार बख्शे नहीं जाएंगे। मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल ने बताया कि तमकुही के चार, हाटा के पांच, कप्तानगंज के एक समेत 22 कोटेदारों की पांच-पांच हजार रुपये जमानत राशि जब्त कर ली गई है।

यह भी पढ़े - कुशीनगर : लेखपालों ने कैंडल मार्च निकाल जताया विरोध


 इन सभी कोटेदारों के खिलाफ अब अगली कार्रवाई की जाएगी। कहा कि खाद्यान्न वितरण आधार से लक होने के बाद इ-पास से हो रहा है।







त्रुटिरहित आधार सी¨डग न होने की दशा में आधार प्रमाणीकरण इ-पास में विफल हो जा रहा है। इसलिए लगातार आधार सी¨डग की कार्रवाई की जा रही है। 31 मार्च तक विभाग द्वारा आधार के अनुसार राशन कार्ड ठीक कराने की तैयारी की है।


यह भी पढ़े - कुशीनगर के हेतिमपुर में फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट ने पैराशूट का प्रयोग कर बचाई जान


कार्य में तेजी लाएं पूर्ति निरीक्षक : डीएसओ


जिला पूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल ने कहा कि कोटेदार व पूर्ति निरीक्षकों को डाटा बेस शीघ्र ठीक कराने का निर्देश दिया गया है। इसमें लापरवाही बर्दाश्त न होगी। समय सीमा में आधार सी¨डग नहीं हुई, तो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 



कार्डधारकों की भी जिम्मेदारी है कि वह खुद आधार प्रस्तुत कर कमियों को दुरुस्त करा लें, ताकि आने वाले दिनों में कोई परेशानी न हो। बताया कि कुल 156 कोटेदारों को नोटिस दी गई थी, जिसमें 134 ने लक्ष्य के सापेक्ष सी¨डग करा लिया है। 22 के खिलाफ कार्रवाई की गई है




No comments