Header Ads

चिकित्सक से रंगदारी मांगने वाले शातिर बदमाश अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस कुशीनगर 



पडरौना कोतवली पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवही


कुशीनगर : जनपद में अपराध और अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक कुशीनगर राजीव नारायण मिश्र निर्देशन में, अपर पुलिस अधीक्षक श्री गौरव वंशवाल के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी सदर श्री नीतेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोतवाली पडरौना पर पंजीकृत एक प्रतिष्ठित चिकित्सक को धमकी देकर आठ लाख रुपये मांगने वाले मामले में अज्ञात बदमाशों को दौरान विवेचना प्रकाश में लाकर को0 पुलिस / स्वाट सर्विलास की संयुक्त टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। 








चिकित्सक द्वारा धमकी दिये जाने के सम्बन्ध में दिनांक 06.03.2019 को लिखित तहरीर देकर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 118/19 धारा 386,504,507 भा0द0वि0 पंजीकृत कराया गया था। घटना को जनपदीय पुलिस द्वारा गम्भीरता से लेते हुए चिकित्सक महोदय को तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराते हुए घटना के अनावरण करने हेतु स्थानीय पुलिस व सर्विलास टीम को नियुक्त किया गया। 





घटना को विकसित कर घटना में शमिल अभियुक्त राहुल रायपुत्र मदन राय साकिन विशुनपुर बरियापट्टी थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर को दिनांक 09.03.2019 को विशुनपुर बरियापट्टी से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तगण के पास से धमकी दिये जाने वाले मोबाईल नम्बर का “सिम” व मोबाईल सेट बरामद हुआ। पूछताछ पर उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि राजेश भारती पुत्र अदालत प्रसाद साकिन बैकुण्ठपुर कोठी थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर के प्रतिष्ठित चिकित्सक के सम्बन्ध में जानकारी व मोबाईल नम्बर लेकर आया था तथा हम लोग मिलकर पैसे के लालच में उनके धमकी दिये थे। 



अभियुक्त राहुल राय के निशान देही पर विशुनपुर बरियापट्टी बाजार से राजेश भारती को गिरफ्तार किया गया तथा उसके कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ। पूछताछ पर राजेश भारती ने बताया कि मैं और राहुल जिला कारागार देवरिया में मिले थे तथा वहीं दोस्ती हो गयी थी और बताया कि मैने ही प्रतिष्ठित चिकित्सक का मोबाईल नम्बर जानकारी किया था। 









चिकित्सक के पचरुखिया स्थित व्यवसाय़िक प्रतिष्ठान पर मेरा भान्जा अरविन्द काम करता था, मैं वहां आता जाता था तथा डाक्टर साहब के परिवार के विषय में भली - भांति जानता था। मेरे कहने पर ही राहुल राय ने डाक्टर साहब को धमकी दिया था। हम लोगो ने जिला कारागार देवरिया में एक अन्य साथी बीरबल के साथ देवरिया में ही अपहरण की योजना बनायी थी, लेकिन बीरबल के जेल से न छूटने के कारण योजना सफल नही हो सकी। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

बरामदगी का विवरण


  • तमंचा 315 बोर - 1 अदद
  • कारतूस जिन्दा 315 बोर - 1 अदद
  • घटना में प्रयुक्त मोबाईल सेट दो अदद व “सिम” 1 अदद


गिरफ्तार अभियुक्तगण



  1. राहुल रायपुत्र मदन राय साकिन विशुनपुर बरियापट्टी थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर 
  2. राजेश भारती पुत्र अदालत प्रसाद साकिन बैकुण्ठपुर कोठी थाना विशुनपुरा कुशीनगर।



अभियुक्तों के अपराधिक इतिहास 



  1. मु0अ0सं0 185/18 धारा 459,504,506 भा0द0वि0 थाना विशुनपुरा कुशीनगर विरुध्द अभियुक्त राहुल राय।
  2. मु0अ0सं0 137/16 धारा 363,366 भा0द0वि0 व 7/8 पाक्सो एक्ट थाना विशुनपुरा कुशीनगर विरुध्द अभियुक्त राजेश भारती।

गिरफ्तार करने वाली कुशीनगर पुलिस टीम






  • प्रभारी निरीक्षक श्री मिथिलेश कुमार राय थाना कोतवाली पडरौना 
  • स्वाट प्रभारी निरीक्षक श्री सुनील कुमार राय
  • सर्विलान्स प्रभारी उ0नि0 श्री उमेश कुमार
  • उ0नि0 श्री विवेकानन्द यादव थाना कोतवाली पडरौना,. हे0का0 रणविजय सिंह स्वाट टीम ,हे0का0 मुबारक अलीस्वाट टीम
  • का0 विजय बहादुर सिंहथाना कोतवाली पडरौना
  • का0 हिमांशु सिंहथाना कोतवाली पडरौना
  • हे0का0 सुशील कुमार सिंह सर्विलान्स टीम
  • का0 अभिषेक यादव सर्विलान्स टीम


No comments