कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने से बढ़ेगी बौद्ध यात्रियों का आवागमन

Kushinagar International airport
Kushinagar International airport




नई दिल्ली: भारत के उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने से श्रीलंका के बौद्ध तीर्थयात्रियों के लिए कुशीनगर में आने के लिए सुबिधा आसान हो गई। 



पीएम मोदी ने श्रीलंका के महिंदा राजपक्षे को कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के बारे में दी जानकारी 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने लंका के महिंदा राजपक्षे को कुशीनगर के बौद्ध तीर्थ शहर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की स्थापना के बारे में जानकारी दी और कहा कि यह शहर श्रीलंका से आने वाले पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तत्पर था।


मोदी ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से बात की और श्रीलंका में संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री ने COVID-19 महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए सरकार और श्रीलंका के चुनावी संस्थानों की सराहना की।


विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, उन्होंने चुनावों में उत्साही भागीदारी के लिए श्रीलंकाई लोगों की सराहना भी की, और कहा कि यह दोनों देशों द्वारा साझा किए गए मजबूत लोकतांत्रिक मूल्यों को प्रतिबिंबित करता है। 



मोदी ने कहा कि चुनाव के आने वाले परिणाम श्रीलंका पोदुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) पार्टी द्वारा एक प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत देते हैं, और इस संबंध में महिंद्रा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

भारत और श्रीलंका के सम्बन्धो पर चर्चा 


उनके सौहार्दपूर्ण और फलदायी पिछले इंटरैक्शन को याद करते हुए, दोनों नेताओं ने भारत-पुराने और बहुआयामी भारत-श्रीलंका संबंधों को मजबूत करने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों में शीघ्र प्रगति के महत्व पर बल दिया।




नेताओं ने निकट संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की क्योंकि दोनों देश COVID 19 महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करते हैं, और आने वाले दिनों में द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Featured