कुशीनगर में 91 मिले कोरोना संक्रमित, 82 लोग हुए ठीक

कुशीनगर में 91 मिले कोरोना संक्रमित, 82 लोग हुए ठीक
कुशीनगर में 91 मिले कोरोना संक्रमित, 82 लोग हुए ठीक


कुशीनगर: जनपद में मंगलवार को जिले में 91 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4219 हो गई है। इलाज के बाद 82 लोग ठीक भी हुए हैं। ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़कर 3633 हो गई है। जबकि कोरोना से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 558 रही।




जनपद के CMO डॉ. एनपी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 2180 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट मिली जिसमें से 1577 की जांच एंटीजन किट से हुई है। इन 2180 में से 2089 लोग निगेटिव जबकि 91 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 

कप्तानगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने आत्महत्या करने जा रही महिला को बचाया


संक्रमित पाए गए इन मरीजों में से फाजिलनगर क्षेत्र के नौ, कसया के पांच, पडरौना के छह, तमकुही के सात, नेबुआ नौरंगिया के पांच, रामकोला के छह, कुबेरनाथ के दो, हाटा के सात, सेवरही के तीन, सुकरौली के आठ, कप्तानगंज के तीन, खड्डा के 23 व विशुनपुरा क्षेत्र का एक मरीज है। 


कुशीनगर - आगामी त्यौहारों को लेकर जिले भर में पुलिस कड़ी चौकसी



सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को 82 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 3633 हो गई है। सीएमओ ने बताया कि जांच में तेजी आने के चलते संक्रमित मरीजों का जल्दी पता लग रहा है। 


इसके साथ ही कम लक्षण वाले मरीज इलाज के चलते जल्दी ठीक भी हो रहे हैं। इससे जिले में संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 85 से ऊपर पहुंच चुका है।




जिले के सुकरौली प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय पीएचसी के एक स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आने पर अस्पताल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया। 


स्वास्थ्यकर्मी के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर जांच शुरू कर दी गई है। इस अस्पताल में पहले भी चार स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। यहां कोरोना जांच टीम के प्रभारी डॉ. स्वप्निल श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार और बृहस्पतिवार को पीएचसी को सफाई व सैनेटाइजेशन के लिए बंद किया गया है। 


In the Rajya Sabha, Sanjay Singh raised the issue of farmers and jet employees, said farmers should get fair compensation

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Featured